Helath Care | Indian News | Funny Updates | New Job | Funny Video | Funny News Health Care Tips | GYM Tips | Daily Funny News Health Care || Daily Funny News: मोदी की है नफरत की राजनीति: राहुल

Thursday 4 April 2013

मोदी की है नफरत की राजनीति: राहुल

लगता है गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करना कांग्रेसियों का शगल बन गया है. अब कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने CII के सम्मेलन में अपने भाषण के दौरान नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब भी आप समुदायों को अलग करने की राजनीति करेंगे, देश का बहुत बड़ा नुकसान होगा. राहुल गांधी ने कहा कि नफरत की राजनीति से कभी देश का भला नहीं हो सकता. उन्होंने कहा, 'नफरत और कुछ समुदाय को पीछे छोड़ देने से कभी मदद नहीं मिलेगी. देश में कुछ समुदाय को पीछे छोड़ना देश का बहुत बड़ा नुकसान है. हमें सबको साथ लेकर चलना होगा. कांग्रेस का विजन समानता है.'
राहुल का ‘विजन इंडिया’: ट्रेनिंग है समस्या
कांग्रेस उपाध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी ने गुरुवार को पहली बार देश के उद्योगपतियों को संबोधित किया. भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के दिल्ली में चल रहे वार्षिक अधिवेशन के दूसरे दिन उन्होंने कहा कि समस्या नौकरी की नहीं बल्कि अच्छी ट्रेनिंग मिलने की है.
शिक्षा जगत पर 'राहुल बोल'
शिक्षा जगत को लेकर कांग्रेस के युवराज ने कहा कि हमें कॉलेज स्तर से ही बदलाव की शुरुआत करनी होगी. शिक्षा को बाजार से जोड़ने की जरूरत है. हमारी शिक्षा व्यवस्था पुरानी पड़ चुकी है. विश्वविद्यालय को उद्योगों से जोड़ना होगा. राहुल गांधी ने माना कि हमारे देश की बुनियादी शिक्षा में कमी है. उद्योग जगत को नौकरियां पैदा करनी होंगी. आइडियाज को जल्द अमल में लाना होगा. विश्वविद्यालयों को भी आगे बढ़ाने की जरूरत है.
पढ़ें सम्मेलन के उद्घाटन में क्या बोले थे पीएम?
विकास में महिलाओं और गरीबों की भागीदारी पर जोरराहुल ने कहा कि महिलाओं की अनदेखी से विकास नहीं हो सकता. गरीबों को साथ लिए बिना तरक्की नहीं हो सकती. उन्होंने कहा कि देश को मिलजुल कर आगे बढ़ाना होगा. सद्भाव से ही तरक्की संभव है और हमें सफलता की परिभाषा बदलनी होगी.
VIDEO: सुनिए देश और अर्थव्यवस्था पर नरेंद्र मोदी का विजन
VIDEO: सुनिए आर्थिक सुधारों पर राहुल गांधी का विजन भारतीय उद्योग जगत की तारीफराहुल ने कहा कि उद्योगपतियों ने देश को बदला है और उसका मान बढ़ाया है. देश के युवा आशावादी है. भारत की ऊर्जा से हमें बदलाव लाना है. भारत के उद्योग जगत की प्रशंसा करते हुए राहुल ने कहा कि उसके कारण ही देश की प्रतिष्ठा पूरी दुनिया में बढ़ी है.
सैम पित्रोदा ने कहा, राहुल बहुत खूब बोले
उद्योग जगत को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'हमें नई सोच के साथ आगे बढ़ना होगा. हमें युवा शक्ति को आगे बढ़ाना है. नई पीढ़ी को भी मजबूत बुनियाद देनी होगी.' उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के ढांचे में शक्ति है और वह हर रोज आगे बढ़ रहा है.
राहुल के भाषण के अन्य महत्त्वपूर्ण अंश- तरक्की के लिए सहभागिता अहम
- मेरा भाषण आदर्शवादी नहीं
- पार्टियां पंचायती राज के लिए नहीं बनी
- ग्राम प्रधान अहम, पर पार्टी में जगह नहीं. पार्टियां जमीन से जुड़ी नहीं है. नीति बनाने में प्रधान की भूमिका नहीं है.
- लेफ्ट पार्टियों में प्रधान के लिए जगह है
- लोगों को उनकी समस्या हल करने का हक देने की जरूरत
- सरकार-जनता में सीधे संवाद होना चाहिए
- एक आदमी देश का भाग्य विधाता न बने
- व्यवस्था बदलने से भूमिका बदली
- सांसद का काम अब बदल गया है
- पीएम बनने के बारे में सवाल गैर-जरूरी
- जटिल समस्याओं का मजबूती से जवाब देना होगा
- अकेले मेरी राय मायने नहीं रखती
- कुछ लोग तय करते हैं देश की तकदीर
- देश की जनता को बोलने की ताकत दें
- सत्ता का विकेंद्रीकरण जरूरी है
- लाखों लोग क्या सोचते हैं, यह अहम है
- एक व्यक्ति लाखों की मुश्किल हल नहीं कर सकता

No comments:

Post a Comment